Home » लाइफस्टाइल » बच्चों को शराबी बना रही है ये विदेशी चॉकलेट

बच्चों को शराबी बना रही है ये विदेशी चॉकलेट

मुंबई में धड़ल्ले से शराब से बनने वाली चॉकलेट की बिक्री हो रही है और जब इसकी शिकायतें बढ़ी तो राज्य उत्पादन शुल्क विभाग ने शराब वाली चॉकलेट बेचने के लिए शराब बेचने का लायसेंस लेना जरुरी कर दिया है, उसके बिना शराब की चॉकलेट बेचने या खाने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

उत्पादन शुल्क विभाग के आयुक्त संजय मुखर्जी ने बताया, हम उड़न दस्ता तैयार करने की योजना भी बना रहे हैं। ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि लाइसेंस के बिना शराब से बनी चॉकलेट न बेची जाए और न खरीदी जाए। ऐसा करते हुए पकड़े जाने पर बांबे प्रतिबंधन अधिनियम 1949 की धारा 65 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

मुखर्जी ने कहा कि हालांकि, चॉकलेट खाने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन धीरे-धीरे इसके लोगों की आदत में शामिल हो जाने की आशंका है। खासकर ऐसे युवा जो शराब का सेवन नहीं करते, इसका शिकार बन सकते हैं। उत्पादन शुल्क आयुक्त ने बताया कि हमने मुंबई से सटे वाशी इलाके में हरीश पंचा पटेल नामक शख्स को पकड़ा है।

हरीश पंचा पटेल नामक यह शख्स कॉलेज छात्रों को शराब से बनी चॉकलेट बेचता था। उसके पास लाइसेंस भी नहीं था। 25 वर्षीय हरीश वाशी के सेक्टर 15 का निवासी है। उसके पास से चैरीकिस और एंथनबर्ग चॉकलेट के छह डिब्बे बरामद हुए हैं। बरामद चॉकलेट में शराब की मात्रा का पता लगाने प्रयोगशाला भेजा गया है

Leave a Reply

© 2012 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs