Home » ख़बरें जरा हटके, देश, मुख्य समाचार » जन्माष्टमी की धूम सारे देश में

जन्माष्टमी की धूम सारे देश में

आज जन्माष्टमी है। आज के दिन हर घर में दिखेंगे बाल गोपाल नटखट कन्हैया। देशभर के तमाम कृष्ण मंदिरों में भव्य सजावट की गई है। जगह-जगह भव्य झांकियां निकाली जाएंगी। मुंबई, मथुरा, वाराणसी औऱ ठाणे सभी जगहों पर कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर पूरी तरह से तैयारियां की जा रही हैं।

आज माखनचोर, देवकी नन्दन भगवान श्रीकृष्ण का जन्मदिन यानी श्री कृष्ण जन्मोत्सव है। घड़ी में 12 बजते ही नंदलाला का जन्म होगा। हर्षोउल्लास का माहौल होगा, पूजा अर्चना होगी, सोहर गाए जाएंगे, मिठाईयां बांटी जाएंगी। हर मंदिर हर घर कृष्ण भक्ती में सराबोर होगा।

पूरे देश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम है। मंदिरों में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की भव्य झांकियां सजाई गई हैं। बाल गोपाल के अभिषेक की तैयारियां भी पूरी हो गई हैं।

इस मौके पर श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा-वृंदावन में होने वाली तैयारियां और उमड़ने वाले जनसैलाब को भला कौन भूल सकता है। आयोजन में सुरक्षा व्यावस्था चाक चौबंद बनाए रखने के लिए प्रशासन ने भी कमर कस ली है।

जन्माष्टमी की बात हो और हम मुंबई को भूल जाएं भला ऐसा हो सकता है। मुंबई में दही हांडी फोड़ने के लिए मानव श्रृंखला बननी शुरू भी हो चुकी है। हर साल की तरह इस साल भी हांडी फोड़ने पर हजारों से लेकर लाखों तक के इनाम हैं।

देश के अलग अलग हिस्सों में लोग अपने अपने ढंग से नन्द लाला की बाट जोह रहे हैं तो आप भी कृष्ण की भक्ति में डूबकी लगाइए क्योंकि पी7 आपको जन्माष्टमी से जुड़ी हर खबर लगातर दिखाता रहेगा।

Leave a Reply

© 2012 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs