Home » देश, मुख्य समाचार » प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लाल किले पर तिरंगा फहराया

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लाल किले पर तिरंगा फहराया

66वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने लाल किले पर तिरंगा फहराते हुए पूरे देश को अपना संदेश दिया। पीएम ने पूरे देश को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि यह भारत की कामयाबी के जश्न मनाने का दिन है।

पीएम ने भाषण की शुरुआत में कहा कि मैं सभी देशवासियों को देश की सभी सफलताओं के लिए बधाई देना चाहता हूं। पीएम ने कहा कि पूरा देश महंगाई से जूझ रहा है और उसे दूर करेन के लिए हमने बहुत से उपाय किए हैं और आगे भी करते रहेंगे। पीएम ने युवाओं के लिए नई रोजगार योजनाओं का भी ऐलान किया साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि हमने 65 साल में बहुत कुछ हासिल किया।

उद्योग और व्यापार को बढ़ाने का वादा करते हुए पीएम ने कहा कि देश को आगे बढ़ाएंगे साथ ही निवेश को भी बढ़ाने की कोशिश करेंगे। हमारी परेशानियों का मौजूदा दौर ज्यादा दिन नहीं चलेगा।

पीएम ने देश की उपलब्धियों को गिनवाते हुए कहा कि हर गांव तक बैंक सुविधा मुहैया कराई गई है। नरेगा से काफी लोगों को रोजगार मिला है। पिछले डेढ़ साल में देश में पोलियो नहीं। 12 करोड़ बच्चों को मिड डे मील की सुविधा मिल रही है जो कि अपने आप में बहुत बड़ी उपलब्धी है।

असम पीड़ितों के लिए भी पीएम ने हर संभव मदद प्रदान करने का वादा किया। इसके साथ ही पीएम ने गरीबों के लिए घर बनाने में छूट देने को कहा।

One Response

  1. Hi mates, how is all, and what you wish for to say concerning this
    paragraph, in my view its truly amazing in favor of me.

Leave a Reply

© 2012 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs