Home » देश, मुख्य समाचार » देश के मुंह पर कालिख पोत रहा है कोयला घोटाला – नरेंद्र मोदी

देश के मुंह पर कालिख पोत रहा है कोयला घोटाला – नरेंद्र मोदी

कोयला आवंटन विवाद पर केंद्र पर हमला करते हुए गुजरात के मुख्यमंत्री  ने सोमवार को कहा कि यह घोटाला देश के मुंह पर कालिख पोत रहा है।

कृषि व्यवसाय के एक राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि गुजरात की तर्ज पर केंद्र ने किसानों को मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड वितरित करने का फैसला किया था। मुझे नहीं मालूम कि वे यह कब करने जा रहे हैं। वे कोयला (घोटाला) में फंसे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि घोटाला देश के मुंह पर कालिख पोत रहा है क्योंकि दिल्ली कोयले में फंस गई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात ही एक ऐसा प्रदेश है, जहां औद्योगिक और कृषि विकास साथ-साथ हो रहा है।

मोदी ने कहा कि कृषि विकास का राष्ट्रीय औसत दो से तीन फीसदी है, जबकि गुजरात ने पिछले एक दशक में 10 फीसदी वृद्धि की है। मोदी ने गुजरात में इसराइल की सहायता से एक कृषि संस्थान की स्थापना किए जाने की भी घोषणा की।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि छात्रों को इसराइली विश्वविद्यालय की डिग्री प्रदान की जाएगी। इसराइल की महावाणिज्य दूत ओरना सेगी ने समारोह में कहा कि उनका देश भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार संबंधों की 20वीं सालगिरह मना रहा है।

उन्होंने घोषणा की कि इसराइल गुजरात में सब्जियों, आम और कटाई के बाद खजूर और केलों के प्रसंस्करण के लिए तीन उत्कृष्ट केंद्रों की स्थापना करेगा।

One Response

Leave a Reply

© 2012 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs