Home » देश, मुख्य समाचार, विदेश » पाक सेना को बड़ा झटका , कैप्टन की मौत

पाक सेना को बड़ा झटका , कैप्टन की मौत

पाकिस्तान और भारत के बीच सीमा जारी झड़पों के बीच पाक सेना को एक बड़ा झटका लगा है। खबर है कि गोलीबारी में उसके एक कैप्टन की मौत हो गई है। पाकिस्तानी सेना का दावा है कि कैप्टन की मौत भारतीय सेना द्वारा अकारण की गई फायरिंग से हुई है। हालांकि भारतीय सेना ने ऐसी किसी घटना की जानकारी होने से इनकार किया है।

भारतीय सेना के बयान में यह जरूर कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार रात एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। भारतीय सेना की ओर से इस फायरिंग का जवाब दिया गया। सैन्य अफसरों ने बुधवार को बताया कि स्कार्दू क्षेत्र के शकमा सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाया गया।

मगर, पाकिस्तानी सेना ने आरोप लगाया कि भारत की ओर से बिना उकसावे के हुई गोलीबारी में उसका एक कैप्टन मारा गया, जबकि एक सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गया। पाकिस्तान ने भारत के उप उच्चायुक्त को बुलाकर एलओसी पर भारतीय रुख पर विरोध भी जताया।

संयम बरतने के आदेश
इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाक सेना के ऑफिसरों और राजनयिकों को संयम बरतने के आदेश देते हुए कहा है कि सीजफायर उल्लंघन के कारण भारत के साथ बढ़ रहे तनाव को कम करने की कोशिशें की जाएं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने पाक सेना प्रमुख अशरफ परवेज कयानी से साफ कहा कि सरकार नियंत्रण रेखा पर तनाव बढ़ाना नहीं चाहती।

Leave a Reply

© 2013 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs