Home » देश, मुख्य समाचार, विदेश » मीगन यंग को मिस व‌र्ल्ड-2013 चुन लिया गया

मीगन यंग को मिस व‌र्ल्ड-2013 चुन लिया गया

फिलीपींस की मीगन यंग को शनिवार रात मिस व‌र्ल्ड-2013 चुन लिया गया। फ्रांस की मरीन लॉर्फेलिन दूसरे और घाना की कैरेंजर ना ओकेले शूटर तीसरे स्थान पर रहीं। भारत की नवनीत कौर ढिल्लो अंतिम दस में भी नहीं पहुंच सकीं। इसके साथ ही खिताब जीतने का भारत का सपना लगातार 13वें साल भी अधूरा रहा। इससे पहले वर्ष 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस व‌र्ल्ड चुनी गई थीं।

कंट्टरपंथियों की धमकियों के चलते कड़ी सुरक्षा में इंडोनिशिया के द्वीप बाली में हुए प्रतियोगिता के 63वें संस्करण के फाइनल में 23 वर्षीय मीगन यंग ने दुनिया भर से आई 126 सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए यह खिताब हासिल किया। प्रतियोगिता पर प्रतिबंध की मांग कर रहे कंट्टरपंथियों द्वारा कार्यक्रम में बाधा पहुंचाने की धमकियों को देखते हुए पुलिस ने प्रदर्शनों पर रोक लगा दी थी। धमकियों के चलते सरकार ने राजधानी जकार्ता के बजाय हिंदू बहुल बाली में प्रतियोगिता के आयोजन का आयोजन किया।

मिस व‌र्ल्ड चुनी गईं मीगन का जन्म अमेरिका में हुआ था। जब वह महज 10 वर्ष की थीं तभी उनका परिवार फिलीपींस में बस गया था। डिजिटल फिल्म मेकिंग की पढ़ाई कर मीगन अपनी मां को अपना आदर्श मानती हैं। अंतिम बीस में शामिल भारत की 21 वर्षीय नवनीत कौर ढिल्लो को मिस मल्टीमीडिया अवार्ड से ही संतोष करना पड़ा।

यह अवार्ड प्रतियोगिता के दौरान अपनी वेबसाइट और फेसबुक पेज को सबसे अच्छी तरह अपडेट करने वाले प्रतियोगी को दिया जाता है। नवनीत ने मिस थाईलैंड और मिस नेपाल को हराकर खिताब पर कब्जा किया।

Leave a Reply

© 2013 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs