Home » खेल, देश, मुख्य समाचार » सचिन संन्यास लेंगे!

सचिन संन्यास लेंगे!

सचिन संन्यास लेंगे, नहीं लेंगे, लेने वाले हैं, जल्द लेंगे, 200 टेस्ट के बाद लेंगे, उससे पहले ही ले लेंगे..और ना जाने क्या-क्या। सचिन के संन्यास की खबरें इतने मोड़ ले चुकी है कि खुद मास्टर ब्लास्टर भी शायद अब असमंजस में होंगे कि आखिरी बार उन्होंने संन्यास से मिलता जुलता जिक्र आखिर कब किया था..खैर, इसी कड़ी में एक ताजा खुलासा हुआ है, अंग्रेजी अखबार ‘मुंबई मिरर’ पर छपी एक खास रिपोर्ट की मानें तो अब सचिन का संन्यास तय है, क्योंकि बीसीसीआइ ने अपने अंदाज में इसकी तैयारी कर ली है।

इस ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआइ ने फैसला कर लिया है कि नवंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ सचिन का 200वां टेस्ट ही उनका आखिरी टेस्ट होगा क्योंकि उसके बाद खुद बीसीसीआइ सचिन से संन्यास लेने के लिए कहेगा। इस रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि बोर्ड के कुछ अंदरूनी सूत्रों ने यह जानकारी दी है कि चूंकि सचिन ने अब तक अपने संन्यास के बारे में कुछ नहीं कहा है इसलिए बोर्ड उन्हें खुद संन्यास लेने के लिए कहेगा ताकि नई प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिल सके। यही नहीं, इस रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआइ ने यह भी तय कर लिया है कि सचिन के पास यह संदेश लेकर कौन जाएगा, हालांकि अभी किसी भी शीर्ष अधिकारी ने इस पर बोलने से इंकार कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआइ की हाल में हुई बैठक में इस बात पर चर्चा भी की गई और यह मुद्दा सामने रखा गया कि 40 वर्षीय सचिन की प्रतिभा का पूरा उपयोग किया जा चुका है और उनका ताजा फॉर्म इस बात का गवाह है कि सचिन अपने सर्वश्रेष्ठ दौर को अब काफी पीछे छोड़ आए हैं।

 

सचिन ने पिछले 22 टेस्ट मैचों में एक भी शतक नहीं जड़ा है और पिछले 12 टेस्ट मैचों में वह सिर्फ दो अर्धशतक जड़ पाए हैं। इस रिपोर्ट के मुताबिक बोर्ड अब इस बात को पूरी तरह से सुनिश्चित कर चुका है कि सचिन को वह खुद संन्यास के लिए कहेगा।

Leave a Reply

© 2013 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs