Home » ख़बरें जरा हटके, देश, मुख्य समाचार, राज्य, लखनऊ » सारे देश की निगाह में डौंडियाखेड़ा गांव

सारे देश की निगाह में डौंडियाखेड़ा गांव

उन्नाव जिले के में सोने की खोज चाहे जब पूरी हो, मीडिया और खासकर टीवी चैनलों के जरिये एक हजार टन सोना पाने की संभावना ने इस गांव को सारे देश की निगाह में ला दिया है। इस सबके चलते डौंडियाखेड़ा की चर्चा विदेश में भी होने लगी है। ब्रिटेन, अमेरिका, कनाडा और आस्ट्रेलिया के कई अखबारों ने भारत में एक संत के कहने पर सोने की खोज शुरू होने की खबर दी है। कुछ विदेशी अखबारों के नई दिल्ली स्थित संवाददाता भी डौंडियाखेड़ा पहुंच चुके हैं। इनमें से एक ने शोभन सरकार के आश्रम जाकर उनसे मुलाकात की और उनका प्रसाद भी ग्रहण किया।

 

नई दिल्ली स्थित हिंदी और अंग्रेजी के करीब-करीब सभी छोटे-बड़े टीवी चैनलों की ओबी वैन डौंडियाखेड़ा में पीपली लाइव को दोहरा रही हैं तो उनकी टीवी स्क्रीन स्वर्ण भंडार से भरी नजर आने लगी हैं। ज्यादातर न्यूज चैनलों के एंकर सोने के चमकते भंडार के बीच बैठे नजर आ रहे हैं। टीवी स्टूडियो पीली धातु से जगमग हो रहे हैं। कहीं सोने के सिक्कों का अंबार लगा है तो कहीं किस्म-किस्म के आभूषणों का ढेर लगा है।

डौंडियाखेड़ा का कोई कोना-किस्सा बाकी न रह जाए, इसके लिए कई चैनलों ने अपने एक से ज्यादा संवाददाता इस गांव में तैनात कर दिए हैं। कुछ ने खजाने की खोज पर आधारित विशेष कार्यक्रम बना लिए हैं। टीवी चैनलों की विशेषज्ञ चर्चा में ज्योतिष, स्वप्नविद्, पुरातत्ववेत्ता, साधु-संत, मनोवैज्ञानिक, मनोचिकित्सक आदि ने भी खासी जगह बना ली है। शुक्रवार को टीवी चैनलों में इन सब विशेषज्ञों के बीच यही चर्चा होती रही कि शोभन सरकार का कहा सच होगा या नहीं?

Leave a Reply

© 2013 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs