Home » खेल, देश, मुख्य समाचार » भारी बारिश के कारण भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच रद्द

भारी बारिश के कारण भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच रद्द

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार को खेले जाने वाले पांचवें एकदिवसीय मैच को भारी बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। बारिश की वजह से पूरा मैदान पानी में डूबा हुआ है और यही कारण है कि एक दिन पहले ही इस मैच को रद्द करने का ऐलान कर दिया गया, जिसके कारण सात मैचों की सीरीज में 1-2 से पीछे चल रही टीम इंडिया की उम्मीदों पर पानी फिर ‍गया है।

सनद रहे कि टीम इंडिया के कप्तान के गृह नगर रांची में खेला गया मैच भी तब रद्द कर दिया गया था, जब दूसरी पारी में केवल 4.1 ओवर का खेल हुआ था, तब ऐसी झड़ी लगी कि मैच दोबारा शुरू ही नहीं हो सका। कटक में पिछले 5 दिनों से बारिश हो रही है जिसके कारण आयोजकों ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि मैच नहीं हो सकेगा और ‍टिकट के पैसे वापस किए जाएंगे।

शुक्रवार की रात को खबर मिली है कि पांचवें वनडे को ‍बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। यही नहीं मैच की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों को भी स्टेडियम से हटा लिया गया है। शनिवार को दोनों टीमें बाराबती स्टेडियम पर नहीं आएंगीं।

हालांकि ओड़िशा क्रिकेट संघ (ओसीए) के सचिव आशीर्बाद बेहड़ा ने कहा कि हमारे पास मैच आधिकारिक रूप से रद्द करने का अधिकार नहीं है लेकिन हमने पहले ही टिकटों की राशि लौटाने के लिये तारीखों की घोषणा कर दी है, जिसका मतलब है कि मैच आधिकारिक रूप से रद्द हो गया है।

बेहड़ा ने कहा कि इंग्लैंड एंव वेल्स क्रिकेट बोर्ड के अंपायर निजेल लोंग और भारत के एस रवि मैच रैफरी श्रीलंका के रोशन महानामा के साथ शनिवार की सुबह 11 बजे औपचारिक रूप से मैच को रद्द किए जाने की घोषणा करेंगे।
बेहड़ा के अनुसार कटक वनडे के लिए 3 करोड़ रुपए का बीमा कवर था, लिहाजा मैच न होने से होने वाले नुकसान की भरपाई बीमा कंपनी से होने की संभावना है। बाराबती स्टेडियम की प्रापर्टी के लिए 20 करोड़ रुपए की राशि बीमा किया था।

दोनों टीमों के लिए यह स्थल मिथक बनता जा रहा है क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 अक्टूबर 1996 में करीब 17 साल पहले पिछला मैच भी एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था। दोनों टीमें 30 अक्टूबर को जामथा में छठा वनडे खेलने के लिए नागपुर रवाना होंगी। सात मैचों की यह सीरीज 2 नवंबर को बेंगलुरु में समाप्त होगी।

Leave a Reply

© 2013 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs