Home » देश, बिजनेस, मुख्य समाचार » दिवाली से पहले जनता को तोहफा, पेट्रोल होगा सस्ता

दिवाली से पहले जनता को तोहफा, पेट्रोल होगा सस्ता

दिवाली से पहले आम आदमी को सरकार ने महंगाई का मिला-जुला तोहफा दिया है। गुरुवार रात से पेट्रोल 1.15 रुपए प्रतिलीटर सस्ता हो जाएगा, जबकि डीजल के दाम 50 पैसे प्रतिलीटर बढ़ जाएंगे।

सरकारी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के ऐलान के बाद अब दिल्ली में 72.4 रुपये के बजाय पेट्रोल के लिए 71.02 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 79.51 रुपये प्रति लीटर से घटकर 78.07 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी।

लेकिन दिवाली से पहले आप महंगाई की नई किस्त के लिए भी तैयार रहें, क्योंकि डीजल के दाम में 50 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है। इसमें टैक्स शामिल नहीं हैं। ये नई दरें आधी रात से लागू होंगी। दिल्ली में डीजल की कीमत 52.54 रुपये से बढ़कर 53.10 रुपये प्रतिलीटर हो जाएगी।

पिछले दो-तीन दिनों से तेल कंपनियों द्वारा दिवाली से पहले पेट्रोल की कीमतों में कटौती और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही थी। सरकार और इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के मुताबिक, इंटरनेशनल गैसोलिन रेट में मामूली गिरावट हुई है और डॉलर के मुकाबले रुपए में मजबूती से कंपनियां पेट्रोल की कीमत में एक से डेढ़ रुपए प्रति लीटर की कमी करने पर विचार कर रही थी।


Leave a Reply

© 2013 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs