Home » देश, मुख्य समाचार » दिल्ली की जनता को मुफ्त पानी का मिलेगा लाभ

दिल्ली की जनता को मुफ्त पानी का मिलेगा लाभ

 दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों से किए अपने वादे की ओर एक कदम आगे बढ़ते हुए मुफ्त पानी देने की योजना पर अपनी मुहर लगा दी है। एक जनवरी से दिल्ली की जनता को मुफ्त पानी का लाभ मिलेगा। फिलहाल केजरीवाल ने अगले तीन महीनों तक ही मुफ्त पानी की योजना का ऐलान किया है। हर महीने 20 हजार लीटर मुफ्त पानी देने का प्रावधान किया गया है। केजरीवाल ने यह फैसला अपने घर बुलाए दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों से चर्चा करने के बाद लिया है।

गौरतलब है केजरीवाल ने मुफ्त पानी के तोहफे के साथ-साथ दिल्ली की जनता को एक झटका भी दिया है। दिल्ली जल बोर्ड ने फैसला लिया है कि यदि कोई परिवार प्रतिदिन मिलने वाले 666 लीटर और महीने के 20 हजार लीटर मुफ्त पानी से अधिक खर्च करता है तो उपभोक्ता से दस फीसदी अधिक चार्ज वसूला जाएगा।

केजरीवाल को करीब 102 डिग्री बुखार के साथ-साथ सर्दी-खांसी और डायरिया की भी शिकायत है। डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। इस कारण केजरीवाल ने अपने घर पर ही जल बोर्ड की बैठक बुलाई थी। बीमार पड़ने पर केजरीवाल ने कहा था कि भगवान ने बहुत गलत समय पर उन्हें बीमार किया है। वे आज दफ्तर नहीं जा रहे हैं, जबकि आज दफ्तर जाना बहुत जरूरी था। सूत्रों के मुताबिक केजरीवाल के घर के बाहर आज विरोध प्रदर्शन भी हुए। स्वास्थ्य खराब होने के कारण केजरीवाल से अपनी बात न कह पाना प्रदर्शन का कारण बताया जा रहा है।

उधर, अनधिकृत कॉलोनियों पर आज बड़ा फैसला होने की संभावना है। कैबिनेट मंत्री मनीष सिसोदिया ने सभी विभागों की बैठक बुलाई है। इसके साथ ही शिक्षा पर भी बड़ा फैसला जल्द लिया जा सकता है। यही नहीं, मनीष सिसोदिया तो आज कर्मचारियों के दफ्तर पहुंचने से पहले ही पहुंच गए।

Leave a Reply

© 2013 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs