Home » देश, मुख्य समाचार » लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगा- केजरीवाल

लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगा- केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद ने कहा है कि प्रधानमंत्री बनने का सवाल ही नहीं उठता है क्योंकि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगा। देश भर में पार्टी के लिए प्रचार करूंगा।

अभी तक इस बात पर सहमति नहीं बन पा रही थी कि अरविंद केजरीवाल लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे कि नहीं। आम आदमी पार्टी की दिल्‍ली लोकसभा की तैयारियों को लेकर बैठक चल रही है।

आज सुबह ही आम आदमी पार्टी के चाणक्य कहें जाने वाले योगेन्द्र यादव ने कहा था कि मेरा ख्वाब है कि अरविंद केजरीवाल देश के प्रधानमंत्री बनें।

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
गौरतबल है कि लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने कमर कस ली है। आज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई जिसके बाद संजय सिंह ने मीडिया को बताया कि उम्मीदवारों की पहली सूची 10 से 15 दिनों में जारी कर दी जाएगी।

संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ज्यादा से ज्यादा सीटों पर लड़ेगी चुनाव लड़ेगी। दिल्‍ली में चुनाव जीतने का लोगों का भरोसा बढ़ा है। भ्रष्टचारियों और अपराधियों को टिकट नहीं दिए जाएंगे। ज्यादातर चुनावों में लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी तैयार है। दिल्‍ली विधानसभा में सरकार बनाने को लेकर हमने 18 मुद्दों पर सदन से समर्थन मांगा था। इसमें कांग्रेस पार्टी से समर्थन नहीं मांगा था। दिल्‍ली में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर आम आदमी पार्टी की बैठक दो दिन चलेगी। शनिवार को बैठक का पहला दिन है।

बैठक दो दिनों तक चलेगी
अगले दो महीने में ये साफ हो जाएगा कि हम कहां कहां से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। ये बैठक दो दिनों तक चलेगी। इसमें अलग अलग राज्यों के प्रतिनिधि भी आए हुए हैं और आम चुनाव की तैयारी पर राज्यवार चर्चा की जा रही है।

माना जा रहा है कि इस सूची में आम आदमी पार्टी के कुछ बड़े नेताओं के नाम शामिल हो सकते हैं। साथ ही ये भी कयास लगाए जा रहे हैं कि पार्टी से नए जुड़ रहे साफ छवि के लोगों को भी टिकट दिया जा सकता है।

कुमार विश्वास का भी अमेठी से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। आम आदमी पार्टी के नेता योगेंद्र यादव ने कहा कि मैं समझता हूं कि केजरीवाल पीएम बनने के काबिल हैं और उनको पीएम बनना चाहिए।

राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी के बीच मुकाबले को योगेंद्र यादव ने देश के लिए दुर्भाग्य करार दिया।

Leave a Reply

© 2014 lucknowsatta.com · RSS · Designed by TIV Labs